कैंसर बीमा योजना आईकैन लांच
Editor : Mini
 14 Oct 2018 |  225

नई दिल्ली,
कैंसर के इलाज के लिए अब मरीज के परिजनों को अपनी जमीन जायजाद नहीं बेचनी पड़ेगी। अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस ने कैंसर के इलाज में होने वाली हर तरह के खर्च वहन करने वाला आईकैन इंश्योरेंस प्लान लांच किया है। इसमें जांच, सर्जरी पर घर पर दी जाने वाली पैलिएटिव केयर सुविधा भी शामिल है।
योजना की घोषणा करते हुए अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंटनी जैकब ने बताया कि बदलती जीवन शैली की वजह से देश में कैंसर के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है, हर साल सात लाख अधिक नये भारतीय कैंसर मरीज के रूप में पंजीकृत होते मिलियन हो गई है, आंकड़ों को देखते हुए कैंसर के इलाज के लिए पॉलिसी लांच करने पर विचार किया गया।
उन्होंने कहा कि आईकैन योजना को विभिन्न पहलूओं को ध्यान में रखकर लांच किया गया है, कैंसर के बढ़ते खर्च का असर परिवार की मानसिक स्थिति पर भी पड़ता है, जिससे परिवार गरीबी रेखा से नीचे चला जाता है। कैंसर के मरीज की पहचान यदि एडवांस स्टेज में होता तो परिवार के लिए और भी मुश्किलें पैदा हो जाती हैं। आईकैंन कैंसर बीमा योजना केवल अस्पताल में रहने तक ही नहीं, बल्कि अस्पताल से घर पहुंचने के बाद दी जाने वाली पैलिएटिव केयर सुविधा में भी सहायता करती है। कुल मिलाकर आईकैन बीमा योजना को फ्यूचर एडवांस योजना कहा जा सकता है। पांच साल से 65 साल की आयु वर्ग के लोग इस बीमा का लाभ ले सकते हैं।


Browse By Tags





Copyright © 2016 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 1751115