दिव्यांगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लगाया गया कैंप
Editor : Mini
 16 Oct 2020 |  136

नई दिल्ली,
बाहरी दिल्ली के बवाना सीआरपीएफ कैंप में दिव्यांगों को स्वनिर्भर बनाने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से दिव्यांग बच्चो को उनके भविष्य के लिए जागरुक किया गया।
जिस प्रकार सेना का जवान देश सेवा के लिए अपनी कर्मठ भूमिका निभते हुए नतमस्तक रहें हैं । इसी कड़ी मे आज बाहरी दिल्ली के बवाना में सीआरपीएफ कैंप बटालियन 194 में दिव्यांगों को स्वनिर्भर बनाने हेतु एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बटालियन 194 वाहिनी द्वारा पहले भी ज्योति फाउंडेशन से तीन दिव्यांग बच्चों को गोद लिया हुआ है व समय- समय पर सदैव उनकी मदद के लिए तैयार रहते हैं सीआरपीएफ के प्रांगण में दिव्यांग बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ उन्हें सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर 194 वाहिनी की मुख्य अतिथि श्रीमती शगुन सिंह के दिशा-निर्देशों के अन्तर्गत इस समारोह का आयोजन किया गयाय। दिव्यांग बच्चों का आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु समर्पित किया गया है जिससे इस बटालियन के आस पास के सभी दिव्यांग बच्चे स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनें। इन बच्चों व इस तरह की संस्थानों के प्रति सदैव इस बटालियन की हमेशा यह कोशिश रही है एवं संस्थानों को प्रोत्साहित करने में बटालियन 194 की हमेशा भागीदारी रही है।


Browse By Tags




Related News

Copyright © 2016 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 1570931