डॉ. काफील ने बहाली के लिए आईएमए को पत्र लिखा
Editor : Mini
 01 Nov 2020 |  282

नई दिल्ली
उत्तर प्रदेश गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बालरोग विशेषज्ञ डॉ. काफील खान ने अस्पताल में अपनी बहाली के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थाओं को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें मामले पर क्लीन चिट मिल चुकी है, बावजूद इसके उनकी सेवाएं अस्पताल में बहाल नहीं की जा रही है। अपनी बहाली के लिए डॉ. काफील उत्तर प्रदेश सरकार को 25 बार पत्र लिख चुके है। डॉ. काफील के समर्थन में चिकित्सक संगठनों ने भी आवाज बुलंद की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार से निराशा हाथ लगने के बाद डॉ. काफील ने आईएमए, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, आईएपी ( इंडियन एकेडमी आफ पीडियाट्रिक्स ) एनएनएफ ( नेशनल नियोनेटोलॉजी फोरम )पीएमएसएफ़ (प्रोग्रेसिव मेडिकोस एंड साइंटिस्ट्स फोरम) और एमएससी ( मेडिकल सर्विस सेंटर ) को पत्र लिख कर अपने निलम्बन को ख़त्म कराने में मदद मांग की है।
गोरखपुरके बीआरडीमेडिकल कॉलेज के ऑक्सीजन गैस त्रासदी मामले पर कोर्ट और 9 अलग अलग जांच में उन्हें क्लीन चिट दी जा चुकी है। बावजूद इसके वह पिछले 3 वर्षों से निलम्बित है। जबकि आरोपी बाकी डॉक्टर जो बीआरडी ऑक्सिजन त्रासदी में निलम्बित हुए थे उनकी बहाली हो गयी है। प्रोग्रेसिव मेडिकोज एंड साइंटिस्ट फोरम राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. हरजीत सिंह भट्टी ने कहा कि संगठन डॉ. काफील के साथ हुए अत्याचार का विरोध करती हैं, उत्तर प्रदेश सरकार को अति शीघ्र डॉ. (काफील की बहाली करनी चाहिए। मालूम हो कि डॉ. काफील ने उत्तर प्रदेश सरकार को 25 से अधिक पत्र लिख कर अपनी बहाली के लिए निवेदन किया है ताकि वो इस समय कोरोना महामारी के समय देश की सेवा कर सके पर उत्तर प्रदेश सरकार उनकी बहाली नहीं की।


Browse By Tags




Related News

Copyright © 2016 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 1751230