फरीदाबाद मे लगा पहला प्लाज्मा डोनेशन का शिविर
Editor : Mini
 29 Nov 2020 |  372

नई दिल्ली,
फरीदाबाद जिला प्रशासन के द्वारा फरीदाबाद में प्लाज्मा बैंक स्थापित किये गये है जिसमे सन्त भगत सिंह प्लाज्मा बैंक में आज पहला प्लाज्मा शिविर सभी संस्थाओं के सहयोग से लगाया गया। रक्तदान शिविर की तरह ही प्लाज्मा शिविर मे कोरोना से ठीक हुए शहर के 17 लोगो ने अपने रक्त के सैंपल दिये जिसमें से 13 लोगो के सैंपल में एंटीबॉडी पायी गयी और वो अपना प्लाज्मा दान के लिये रजिस्टर हुए।
प्लाज्मा की भारी कमी और बढ़ती हुई मांग को देखते हुए जगह जगह स्क्रीनिंग कैंंप और घरों से सैंपल ले कर लोगों को संस्थाओ के सहयोग से कैंप का आयोजन किया गया। फरीदाबाद डी सी यशपाल यादव जी की निगरानी में एसडीएम जीतेन्दर जी के नेतृत्व में प्लाज्मा बैंक द्वारा निरंतर प्लाज्मा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके सकारत्मक परिणाम भी मिल रहे हैं।
शनिवार को आयोजित किए गए कैंप में कुल 17 लोगों ने सैंपल दिये जिसमें से 13 डोनर के सैंपल सही पाये जाने पर जन प्रतिनिधि पार्षद मनोज नासवा के साथ तुषार, उज्जल भाटिया, सुशील भाटिया, मोहित भाटिया, सक्षम, नरेंदर सिंह, राजेश गेरा ने प्लज़्मा दान किया
पवन शर्मा, संजीव गुप्ता, शाशांक शर्मा, मनोज कुमार, अशोक छाबरा, हितेश भाटिया, द्वारा कल डोनेशन की जायेगी। प्लाज्मा शिविर के आयोजन में बन्नुवाल वेल्फेयर ग्रुप से राकेश भाटिया, संजीव ग्रोवर, संजय अरोरा, महावीर इंटरनेशनल फरीदाबाद डोनर क्लब से उमेश अरोरा (डिस्ट्रिक्ट प्लाज्मा कोआर्डिनेटर), लायनस क्लब से श्री महेश बान्गा जी, रोटरी क्लब आस्था से राज भाटिया, भारत विकास परिषद से राजकुमार अग्रवाल ने अपना सहयोग दिया। सन्त भगत सिंह ब्लड बैंक के श्री जमुना दास अरोरा ने सभी डोनर को और संस्थानों का आभार प्रकट किया।


Browse By Tags




Related News

Copyright © 2016 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 1751103