डब्ल्यूएचओ ने अमिताभ बच्चन को हैपेटाइटिस का सद्भावना दूत बनाया
Editor : Deba Sahoo
 12 May 2017 |  52

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने आज अमिताभ बच्चन को हैपेटाइटिस के प्रति जागरुकता बढाने और इस पर नियंत्रण लगाने के लिए कदम तेज करने के लिए दक्षिण पूर्व एशिया
में हैपेटाइटिस के लिए सद्भावना दूत नियुक्त किया। यहां इस फैसले की घोषणा करते हुए डब्ल्यूएचओ के दक्षिण पूर्व एशिया के क्षेत्रीय निदेशक पूनम खेत्रपाल सिंह ने इसे ‘‘ऐतिहासिक संबंध’’ बताया क्योंकि हैपेटाइटिस से भारत सहित इस क्षेत्र में हर साल 410000 लोगों की मौत होती है।

उन्होंने कहा कि इस जुडाव से हैपेटाइटिस से मौतों की अधिक संख्या को कम करने के डब्ल्यूएचओ के प्रयासों को मजबूती में मदद मिलेगी। यह बीमारी न केवल लोगों और परिवारों के लिए तकलीफदेह है बल्कि दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में स्वास्थ्य एवं विकास पर भी प्रभाव डाल रही है। डब्ल्यूएचओ के बयान में मुंबई में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बच्चन के हवाले से कहा गया, ‘‘मैं पूरी तरह से हैपेटाइटिस के मकसद के लिए प्रतिबद्ध हूं। हैपेटाइटिस बी के साथ जी चुके व्यक्ति के रुप में, मैं हैपेटाइटिस से होने वाले दर्द और परेशानियों को जानता हूं। किसी को कभी विषाणु हैपेटाइटिस से ग्रस्त नहीं होनाचाहिए।

सोर्स: (भाषा)


Browse By Tags




Related News

Copyright © 2016 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 1370169