थैलेसीमिया बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन
Editor : Mini
 02 Aug 2021 |  147

फरीदाबाद,
महावीर इंटरनेशनल वीर केन्द्र फरीदाबाद द्वारा दूसरे रक्तदान शिविर का आयोजन एनआईटी दो फरीदाबाद स्थित लखानी धर्मशाला में किया गया, इस केम्प का आयोजन महावीर इंटरनेशनल के पैट्रन वरिष्ठ समाजसेवी वीर अजीत सिंह पटवा के 78वे जन्म दिवस के उपलक्ष्य में किया गया
इस रक्तदान शिविर में बहुत सी संस्थाओं के पदाधिकारियों और समाज सेवियों ने श्री पटवा को उनकी निरंतर सेवा प्रकल्पो के लिए बधाई दी और अपनी तरफ से पुष्प गुच्छ भेंट किये।
बड़कल विधान सभा की विधायक सीमा अश्वनी त्रिखा ने भी पहुंच कर अपनी शुभकामनाएं दी और सभी डोनर्स को आशीर्वाद दिया।
श्री अजीत सिंह पटवा ने बताया कि इस कैंप का मुख्यत आयोजन रक्त की भारी कमी को देखते हुए थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए किया गया है और मेरी तरफ से मेरे जन्मदिन पर हैं बच्चो को ज़िन्दगी मिलने से बडा कोई और तोहफा नही हो सकता।
महावीर इंटरनेशनल के अंतरराष्ट्रीय निदेशक ब्लड और थैलेसीमिया उमेश अरोड़ा ने आये हुए सभी समाज सेवियों का स्वागत किया उन्होंने बताया कि अजीत सिंह पटवा जी से सदा दूसरो की सेवा करनी सीखी है उनकी प्रेरणा से लगातार सेवा प्रक्रम चल रहे है इस समय हर एक ब्लड बैंक में ब्लड की बहुत कमी है और महावीर इंटरनेशनल की टीम इन बच्चों के लिए निरंतर ब्लड डोनेशन केम्प लगा कर सुनिश्चित करती है कि इन बच्चो को रक्त की कमी न रहे।
महावीर इंटरनेशनल वीरा की चेयरपर्सन वीरा शिखा अरोड़ा ने बताया कि आज का रक्तदान शिविर युवा टीम की सहयोग से लगाया है जिसमे जै सागर अहूजा और दीक्षा हिमांशु इत्यादि 25 युवाओं ने अपना सहयोग दिया। यह बच्चे अपने स्कूल टाइम से हमारी टीम के साथ मिल कर रक्तदान शिविर का आयोजन करते है 2016 में पहला शिविर किया गया था और निरंतर सहयोग जारी है
इस शिविर में मुख्यत: उमंग बन्नुवाल ग्रुप, बन्नुवाल वेलफेयर ग्रुप, फ्रंटियर सोशल ग्रुप, भाटिया एकता मंच, मिशन जागृति, संत भगत सिंह चैरिटबल ब्लड बैंक, रोटरी थैलासिमिया सेन्टर, फरीदाबाद डोनर्स क्लब, एनसीआर न्यूज़, हरीयाणा तहलका न्यूज़ और लखानी ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मुख्य रूप से सहयोग दिया।
कैंप में विशेष तौर पर वीरा नीरू पवन, सुष्मिता जी उषा जी, सीमा अरोरा, आशा भाटिया, राकेश अरोरा, अभिनव जैन, मोहित सिक्का, कृष्ण डंग, शशि कांत, अमित रत्रा, नरेंद्र अदलखा, संदीप चंदन, आरुष गेरा विशेष रूप से उपस्थित रहे।


Browse By Tags




Related News

Copyright © 2016 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 2074188