थाईलैंड की धरती पर IHRCCC के द्वारा निकाली जाएगी भव्य तिरंगा यात्रा - डॉ वीपी सिंह 
| 8/9/2023 5:09:35 PM

Editor :- Mini

नई दिल्ली 9 अगस्त,



आने वाली 28 सितंबर को थाईलैंड की धरती पर विशाल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।इंटरनेशनल ह्युमन राइट्स एन्ड क्राइम कंट्रोल काउंसिल (IHRCCC) ने आज दिल्ली के हिमाचल भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के द्वारा इस आयोजन की जानकारी दी गयी।संस्था की और से IHRCCC के चीफ डॉ वीपी सिंह, श्री रोहित जैन और ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया और आगामी थाइलैंड कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। डॉ वीपी सिंह ने कहा कि इस बार "अदभुद भारत, सम्पन्न भारत,आत्म निर्भर भारत" का यह पहला इंटरनेशनल कार्यक्रम है जिसमे थाईलैंड के पटाया में 25 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी जिसके लिए IHRCCC की टीम दिन रात मेहनत कर रही है।देश के साथ साथ विदेशो में भी लोगो से संपर्क किया जा रहा है।हम चाहते है कि  ज्यादा से ज्यादा लोग इस आयोजन से जुड़े और इसको सफल बनायें।

इस आयोजन में थाईलैंड में थाईलैंड में रहने वाले लोग भी भाग ले रहे है।साथ ही इस तिरंगा यात्रा में थाईलैंड के कई बड़े सरकारी अधिकारी व राजनेता शामिल होने जा रहे है।

डॉ वीपी सिंह ने कहा कि हमने इस यात्रा के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर को भी निमंत्रण पत्र भेजा है वो भी हम लोगो का हौसला बढ़ाये और हमारे इस कार्यक्रम का हिस्सा बने।

इस मौके पर IHRCCC के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित जैन ने कहा कि इस कार्यक्रम ने लोगो को सम्मानित भी किया जाएगा।जिसमे बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्य श्री देश के प्रतिभाशाली लोगो को अवार्ड देकर सम्मानित करेगी।उन्होंने बताया कि इसके लिए थाईलैंड के पटाया में डूसिट थानी होटल में अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन किया  किया जाएगा।

आज इस मौके पर IHRCCC का विस्तार भी किया गया।

जिसमे  संस्था में कुछ पदाधिकारी को भी मनोनीत किया गया जिसमें श्रीमान रोहित जैन को राष्ट्रीय अध्यक्ष( प्रशासन) एवं राकेश कुमार मेहता को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष( प्रशासन) के पद पर मनोनीत किया गया संस्था के समस्त पदाधिकारियों ने हर्ष एवं उल्लास के साथ उनका स्वागत किया। संस्था की उच्चायुक्त आकांक्षा विद्यार्थी ने कहा समाज  के लिए हम और हमारा संगठन हमेशा प्रतिबद्ध है ।इस प्रेस वार्ता में  आकांक्षा विद्यार्थी उच्चायुक्त, प्रियंका शर्मा, प्रियंका कौर, शिप्रा राय, सौरभ सचान दीपक सिंह रोशनी सिंह,घनश्याम यादव,विशाल जी ने भाग लिया ।



Browse By Tags



Videos
Related News

Copyright © 2016 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 556980