अगली मूवी के लिए पुष्पा को लेना होगा मेडिकल इंश्योरेंस

नई दिल्ली,
तारे जमीन पर, गजनी, पा आदि मूवी में दिखाई गई बिमारियों का चिकित्सकों ने पुरजोर विरोध किया था। सही मायने में यह सभी मेडिकल स्थितियां वास्तिवक मेडिकल साइंस के धरातल पर कभी खरी ही नहीं उतरीं। अब नया फसाद पुष्पा द राइज (PUSHPA- THE RISE ) को लेकर हो गया है। कई मेडिकल संस्थाओं ने कहा कि मूवी में किरदार की दिखाई गई मेडिकल स्थिति सही नहीं है, अगले एपिसोड में इस तरह के टेक्निकल एरर या तकनीकि गलती को सही किया जाना चाहिए।

गलती नंबर एक- मूवी में पुष्पा (PUSHPA) का किरदार निभा रहे अल्लू अर्जुन का एक कंधा झुका हुआ दिखाया गया है, एक डायलॉग में पुष्पा को टेढ़ा कहकर भी बुलाया जाता है। चिकित्सकों के अनुसार पुष्पा को स्पाइनल एक्ससरी नर्व इंजरी बीमारी है, जिसमें मरीज का एक कंधा हमेशा झुका रहता है, इसी वजह से मरीज का अपनी एड़ी पर भी नियंत्रण नहीं रहता है, इसे कॉमन पेरोनियल नर्व इंजरी कहा जाता है, जिसकी वजह से उसकी चप्पल बार बार उतरती रहती है। यह स्पष्ट रूप से गंभीर डायबिटिक न्यूरोपैथी का लक्षण बताया गया है।

गलती नंबर दो- मूवी में लगातार पुष्पा अपनी थोढ़ी पर हाथ फेरते हुए कहते नजर आते हैं मैं झुकेगा नहीं साला, इसे लोवर स्लिप डिस्क का प्रारंभिक लक्षण बताया गया है, बार बार यह कहना इस बात का प्रमाण है कि किरदार को एक तरह का फंगल संक्रमण टीनिया बारबे है, बार बार ऐसा करते हुए पुष्पा यह संक्रमण बाकी लोगों में भी फैलाते हुए नजर आए हैं।

जूनियर डॉक्टर्स के इंस्टाग्राम पेज @Dr_extrachuteny में पुष्पा के किरदार की मेडिकल शामियों को उजागर करते हुए एक वीडियो जारी किया गया है और कहा गया है कि पुष्पा पार्ट टू बनाने से पहले पुष्पा को एक अच्छा सा मेडिकल क्लेम ले लना चाहिए। यह सभी स्थितियां गंभीर बीमारियों के लक्षण हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *