कोरोना से दिल्ली के 97 इलाके हुए सील

नई दिल्ली,
देश की राजधानी में कोरोना का कहर लगातार जारी है। रविवार को दो और कनटेंमेंट जोन घोषित किए गए। इसमें साउथ ईस्ट जिले के कुम्हार गली मकान नंबर 1751 851 चौपाल कोटला मुबारकपुर और नॉर्थ जिले में गली नंबर 345 मजलिस पार्क आदर्श नगर को सील कर दिया गया है।
केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फैसला लिया है कि जिस भी इलाके में 03 से ज्यादा कोरोना संक्रति मिलते हैं उसे कनटेंमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया जाएगा। वहां पर किसी को भी अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। समय-समय पर मेडिकल टीम वहां के लोगों की जांच करने के लिए आएगी। इसके साथ ही लोगों की सुविधा का पूरा ध्यान रखने के लिए वहां पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

24 घंटे के भीतर 293 नए मरीज
दिल्ली में रविवार को कोरोना मरीजों की संख्या में अधिक वृद्धि हुई है। यहां 24 घंटे में ही 293 नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा 2918 पहुंच गया है। वहीं इस दौरान ही 8 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुके है। मालूम हो कि दिल्ली में स्वस्थ मरीजों की संख्या 877 हो गई है।

8 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश को कोरोना मुक्त घोषित
बता दें कि देश भर के 8 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश को कोरोना मुक्त घोषित किया गया है। जिसमें त्रिपुरा,गोवा, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, सिक्किम, दादर एंड नागर हवेली और लक्षदीप शामिल है। महाराष्ट्र,गुजरात और दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या घटने का नाम ही नहीं ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *