मैंगो फेस्टिवल में खास रहा आम का जलवा

दशहरी, सफेद मालदा, चौसा, सीपिया, फाजली, किशनभोग, सिन्दूरी, राममा, छपरिया, बथुआ, सुकुल, सफेदा और भी तमाम नाम। नेशनल मीडिया क्लब की ओर से राजधानी में आयोजित मैंगो फेस्टिवल -2019 में आम की 250 से अधिक किस्मों का खास जलवा रहा। जबकि लखनऊ से आया मोदी आम सभी के आकर्षण का केंद्र बना रहा।
नेशनल मीडिया क्लब ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया। इसका शुभारंभ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फहरुख़ अब्दुल्ला, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले जी, गायक अनूप जलोटा, मंत्री देवश्री चौधरी, केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली, राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, केंद्रीय राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, केंद्रीय राज्य मंत्री प्रताप सारंगी, केंद्रीय राज्य मंत्री देबाश्री चौधरी, समेत तमाम मंत्रियों और सांसदों ने भी फेस्टिवल में शिरकत की और आमों के स्वाद का लुत्फ उठाया।
इस अवसर पर नेशनल मीडिया क्लब के संस्थापक रमेश अवस्थी, क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी और उपाध्यक्ष शुभम अवस्थी भी मौजूद थे। रमेश अवस्थी ने कहा कि इस फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य लोगों को आमों की विभिन्न प्रजातियों से परिचित कराना है। साथ ही जिस तरह आम की मिठास होती है, उसी तरह लोगों के जीवन मे भी मिठास बनी रहनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *