नीरज चोपडा के गोल्ड जीतने पर ये यूनिवर्सिटी देगी एक करोड़

GD Goenka University Pledges 1 Crore In Sports Scholarships If Neeraj Chopra Wins Gold
GD Goenka University Pledges 1 Crore In Sports Scholarships If Neeraj Chopra Wins Gold

New Delhi

इस समय देशभर की निगाहे पेरिस में चल रहे ओलंपिक खेलों पर हैं। विनेश फोगाट के प्रतिस्पर्धा से बाहर होने के बाद अब गुरूवार को होने वाले जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा से गोल्ड पद की उम्मीद लगाई जा रही है। जीडी गोयनका यूनिवर्सिटी ने देश के प्रतिष्ठित एथलीट नीरज चोपड़ा के पेरिस 2024 ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को 1 करोड़ रुपये की उल्लेखनीय छात्रवृत्ति देने की घोषणा की है।

08 अगस्त, 2024 को पुरुषों की जेवलिन थ्रो भाला फेंक स्पर्धा का फाइनल होने वाला है, ऐसे में सभी की निगाहें भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर टिकी हैं कि वे स्वर्ण पदक जीतें और देश को फिर से गौरवान्वित करें।

इसे देखते हुए, जीडी गोयनका यूनिवर्सिटी छात्रों की खेल उपलब्धियों के आधार पर 1 करोड़ रुपये की असाधारण छात्रवृत्ति के साथ उनकी सफलता का जश्न मनाने और खेलों में उत्कृष्टता का समर्थन करने की बात कही है। जीडी गोयनका समूह के प्रबंध निदेशक  निपुण गोयनका ने कहा कि जीडी गोयनका यूनिवर्सिटी में हम हर क्षेत्र में असाधारण प्रतिभा का जश्न मनाने और उसे बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पेरिस 2024 ओलंपिक में नीरज चोपड़ा की संभावित स्वर्ण पदक जीत के सम्मान में हमारी 1 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति अगली पीढ़ी के खेल सितारों का समर्थन करने और उन्हें प्रेरित करने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाती है। नीरज की उल्लेखनीय उपलब्धियों को मान्यता देकर, हमारा उद्देश्य युवा एथलीटों को उत्कृष्टता प्राप्त करने और अपनी पूरी क्षमता तक पहुँचने के लिए प्रोत्साहित करना है। हम उनकी यात्रा में योगदान देने और उनकी सफलता का जश्न मनाने के लिए रोमांचित हैं,”

इसके अलावा, जीडी गोयनका विश्वविद्यालय की पीएचडी स्कॉलर दिव्या जैन, भारतीय एथलेटिक्स सहायता टीम के हिस्से के रूप में पेरिस ओलंपिक में हैं, जो खेलों में मानसिक स्वास्थ्य के महत्व को रेखांकित करती हैं।  इस अभूतपूर्व प्रतिज्ञा के अलावा, जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल, सोहना प्रतिष्ठित सुब्रतो कप की भी मेजबानी कर रहा है, जो युवा एथलीटों और छात्रों को फुटबॉल के प्रति अपने जुनून को प्रदर्शित करने और साझा करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *